Everything about ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ

Wiki Article



आचार्य चाणक्य कहते हैं कि जो लोग कार्यस्थल पर सभी लोगों को साथ लेकर चलते हैं न कि उनसे ईर्ष्या भाव रखते हैं उन लोगों को हर कार्य में सफलता जरूर मिलती है। यदि आप सबको साथ लेकर चलते हैं सभी काम समय से पूरे होने के साथ साथ मुश्किल से मुश्किल काम सरल भी लगने लगते हैं। साथ ही ऐसा करने से टीम का हौसला भी बना रहता है। साथ ही ऐसे लोग कार्यस्थल पर सभी लोगों के चहेते होते हैं।

साउथ सिनेमासामंथा रुथ प्रभु ने भरी हॉलीवुड की उड़ान! 'चेन्नई स्टोरी' के लिए बाफ्टा विनर फिलिप जॉन संग मिलाया हाथ

फिल्मी खबरेंउज्जैन के महाकाल में सारा अली खान, गर्भगृह में जल-दूध का किया अभिषेक, भस्म आरती में हुईं शामिल

इन स्वास्थ्य मुद्दों से बचने के लिए लंबे समय के बीच में ब्रेक लेकर थोड़ा चलना और छोटे व्यायामों में खुद को व्यस्त रखना बहुत आवश्यक है.

लगातार ऑफिस के काम में लगे रहना और एक ही जगह बैठे रहने से भी आपकी चिंता बढ़ने लगती है। क्योंकि जब आप एक ही जगह बैठे रहेंगे, तो शारीरिक गतिविधि कम हो जाएगी। जिससे दिमाग की कार्यक्षमता भी घट सकती है। इसलिए काम के घंटों को बांट लें और बीच-बीच में छोटा ब्रेक लें। इस ब्रेक में टहलें, ताजी हवा लें या कॉफी पी सकते हैं। वहीं, वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, तो अपने पालतू कुत्ते या बच्चों के साथ भी खेल सकते हैं। यह काफी फायदेमंद स्ट्रेस बस्टर साबित हो सकता है।

अक्सर काम निपटाने के चक्कर में हम अपने पेशाब के प्रेशर को रोक कर रखते हैं और तभी उठ कर जाते हैं जब बहुत देर हो जाती है और कंट्रोल करना मुश्किल हो जाता है.

शिक्षा सक्सेस स्टोरीज उड़ान मेरा शहर

अपना यह राशिफल हर दिन ईमेल पर पाने के लिए क्लिक करें - सब्सक्राइब करेंक्लिक करे

जाहिर है दफ्तर में कुछ ऐसे लोग भी होंगे, जिनका आचरण आपको पसंद नहीं आता होगा, लेकिन उनमें भी कोई खास बात जरूर होगी. इसलिए अपने सहकर्मियों की खास बातों को सीखने की कोशिश करें और माहौल दोस्ताना बनाए रखें. क्योंकि ऑफिस में काम का तनाव तो पहले से ही मौजूद होता है, ऐसे में अगर वातावरण में भी तनाव हो जाए तो काम करना बोझिल लगने लगेगा. ऑफिस में जमाना है इम्प्रेशन, तो काम आएंगे ये टिप्स

कम खाना खाएं जो लोग लंच में भारी भोजन करते हैं, उनको लंच के बाद ज्यादा नींद आने लगती है। इसलिए लंच में हल्का भोजन करें। इससे नींद की समस्या दूर होती है। इसके अलावा खाने के बाद मीठा खाने से click here भी नींद आती है। इसलिए अगर आप लंच में मीठा खाना पसंद करते हैं तो मीठे को त्याग दें।

बोम्मई ने कहा कि संविधान में इस पद के लिए विशेष महत्व है। आपको निष्पक्ष तरीके से काम करना होगा। आप एक प्रगतिशील व्यक्ति हैं। आपने अपने निर्वाचन क्षेत्र और जिले में सभी समुदायों और धर्मों को साथ लिया है। आप राज्य में सभी लोगों को समान रूप से साथ ले सकते हैं। हमें विश्वास है कि आप सभी को साथ लेकर चलेंगे।

इस सबके बीच अगर आप भी अक्सर यही सोचते हैं कि बॉडी को एक्टिव करने के लिए क्या करूं, तो मेरे पास इसका उपाय है। यदि आप ऑफिस में थोड़ा सा टाइम मैनेज कर सकें तो कुछ एक्सरसाइज आप ऑफिस डेस्क पर भी कर सकते हैं।

ऑफिस से आकर करें कुछ जरूरी काम, रात को मिलेगा यह फायदा

शरीर में बढ़े हुए यूरिक एसिड को कम कर सकते हैं ये फूड्स, डाइट में जरूर करें शामिल

Report this wiki page